हॉट रोल्ड पिकलिंग कॉइल्स पर मैक्युला क्यों?

September 27, 2022
के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर हॉट रोल्ड पिकलिंग कॉइल्स पर मैक्युला क्यों?

पिकलिंग कॉइल का पूरा नाम "हॉट-रोल्ड पिकलिंग कॉइल" है, जो आमतौर पर हॉट-रोल्ड सतह पर आयरन ऑक्साइड स्केल को हटाने के लिए हाइड्रोक्लोरिक एसिड (HCl) का उपयोग करके प्राप्त उत्पाद को संदर्भित करता है।

कोल्ड रोल्ड और एनील्ड शीट की सतह के विपरीत, मसालेदार सब्सट्रेट पर्यावरण के सीधे संपर्क में है, जिसमें आमतौर पर एक निश्चित सुरक्षात्मक भूमिका निभाने के लिए एक घने ऑक्साइड परत होती है, इसलिए मसालेदार उत्पाद की सतह ऑक्सीकरण मैकुलर के लिए बहुत प्रवण होती है। दोष के।

अचार बनाने वाले उत्पादों की इस विशेषता को ध्यान में रखते हुए प्रमुख मानकों में विशेष विवरण और अनुस्मारक हैं।Baosteel के एंटरप्राइज़ मानक Q/BQB 302 को एक उदाहरण के रूप में लेते हुए, विवरण इस प्रकार है:

 

6.4.2 मसालेदार सतहों वाली स्टील शीट और स्ट्रिप्स को तेल के साथ या बिना तेल के डिलीवर किया जा सकता है।मसालेदार स्टील प्लेट और तेल से सना हुआ स्टील स्ट्रिप्स के लिए सामान्य पैकेजिंग, परिवहन, हैंडलिंग और भंडारण की स्थिति के तहत, आपूर्तिकर्ता गारंटी देता है कि तीन महीने के भीतर कोई जंग नहीं होगा

उत्पादन के पूरा होने की तारीख से।.यदि पार्टी को बिना तेल के अचार वाली स्टील प्लेट और स्ट्रिप्स की आपूर्ति की आवश्यकता होती है, तो इसे अनुबंध में निर्दिष्ट किया जाना चाहिए।तेल कोटिंग के बिना अचार वाली स्टील प्लेट और स्ट्रिप्स में परिवहन और प्रसंस्करण के दौरान जंग और खरोंच का खतरा होता है, और आपूर्तिकर्ता इसकी गारंटी नहीं देता है।

विभिन्न हॉट रोलिंग मानकों में इसके लिए समान विवरण और संकेत हैं।

एसिड से धोए गए उत्पादों की सतह पर धब्बेदार अध: पतन के कारण बहुत जटिल हैं

स्टील मिलों में उत्पादन, पैकेजिंग, भंडारण, परिवहन और एकमुश्त प्रसंस्करण सभी हो सकते हैं।इसलिए, मैकुलर दोषों का विश्लेषण करते समय, सटीक निर्णय प्राप्त करने के लिए व्यापक विश्लेषण के लिए प्रत्येक लिंक से जानकारी जुटाना आवश्यक है।कई तकनीशियन मौलिक का विश्लेषण करना पसंद करते हैं

मैक्युला की संरचना, और सीएल अवशेष है या नहीं, इसके कारण का न्याय करें।

यह कहना होगा कि यह विधि सरल और कठोर है, और इसमें मात्रात्मक डेटा भी है, जिसे उपयोगकर्ताओं द्वारा आसानी से स्वीकार किया जाता है।हालांकि, यदि आप मैक्युला की सतह की विशेषताओं को अनदेखा करते हैं, तो वास्तविक कारण को अनदेखा करना आसान होता है, जिसके परिणामस्वरूप असामान्य सामग्री के बाद के प्रसंस्करण में एक निष्क्रिय स्थिति होती है।

 

गुणवत्ता दोष विश्लेषण के बारे में बुनियादी दिनचर्या

हमारे आधिकारिक खाते से परिचित मित्र जानते हैं कि भाई चाई ने हमेशा इस तरह के दृष्टिकोण पर जोर दिया है: "गुणवत्ता दोष विश्लेषण और आपराधिक जांच में बहुत कुछ समान है। वे अनिवार्य रूप से तथ्य के बाद एक प्रकार का पूर्वव्यापी हैं, और परिणाम कारण खोजें। एक प्रक्रिया"।

इसकी तर्क प्रणाली पूर्वव्यापी है, और इसकी विधि परिकल्पना सत्यापन और बहिष्करण विधि है जो लगातार लक्ष्य सत्य तक पहुंचती है।इसके सामने मुख्य कठिनाई यह है कि जटिल रूप से चीजों के आंतरिक संबंध को कैसे खोजा जाए।

इसलिए, दोषपूर्ण उत्पादों की पृष्ठभूमि की जानकारी को समझने, नियमितता और दोषों की उपस्थिति को इकट्ठा करने और वर्गीकृत करने के लिए गुणवत्ता दोष विश्लेषण की मूल दिनचर्या है, और फिर अनुभव के साथ व्यापक रूप से विश्लेषण करें, और अंत में साक्ष्य की एक पूरी श्रृंखला बनाएं और इसकी पुष्टि करें।

 

मैक्युला के विशिष्ट मामलों का विश्लेषण

 

रोलिंग दिशा के समानांतर चौड़ी पट्टी के आकार का मैक्यूलर हाई-स्पीड प्रोडक्शन लाइन्स और लो-स्पीड प्रोडक्शन लाइन्स दोनों में होगा, लेकिन तिरछी वॉटर-स्ट्राइप्ड मैक्यूल्स आमतौर पर लो-स्पीड प्रोडक्शन लाइन्स में ही मौजूद होती हैं, यानी क्रॉस-कटिंग में। प्रसंस्करण लाइनें।अधिक संभावना है।

लेकिन गुणवत्ता निरीक्षक को काटने की प्रक्रिया के दौरान मैक्युला क्यों नहीं मिला?चूंकि मैक्युला के गठन के लिए ऑक्सीकरण समय की आवश्यकता होती है, जब स्टील प्लेट पानी के निशान से दूषित होती है, केवल पानी के निशान की उपस्थिति दिखाई देती है, मैकुलर की उपस्थिति नहीं।

हमें प्रसंस्करण संयंत्र में एक समान उपस्थिति के लिए एक कारण का सामना करना पड़ा है, जो वास्तविक संचालन में आपके संदर्भ के लिए है:

गर्मियों में उच्च तापमान के मौसम के दौरान, क्रॉस-कटिंग लाइन के किनारे ठंडा करने के लिए कई ब्लोअर लगाए जाते हैं, और उनमें से एक उत्पादन लाइन का सामना कर रहा है।

इसकी विशिष्टता के कारण, एसिड से धोए गए मैक्युला को विश्लेषण के दौरान विभिन्न जानकारी एकत्र करने की आवश्यकता होती है।साथ ही कतरनी के लिए उच्च गुणवत्ता वाले और मानकीकृत प्रसंस्करण संयंत्रों का चयन करना भी आवश्यक है।